National

अगर आते हैं आपको ये पांच तरह के सपने, तो समझें पलटने वाली है आपकी किस्मत

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने हमें भविष्य होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत करते हैं। हर सपने का अपना एक मतलब होता है। कुछ सपने हमें बुरा संकेत देते हैं तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनका संबंध भविष्य में हमारी खुशहाली और कामयाबी से होता है। अगर आपको ऐसे पांच तरह के सपने दिखाई देते हैं तो आपके जीवन में बहुत ही शुभ होने वाला होता है।

1. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में यदि आप गाय देखते हैं तो आपके लिए यह बेहद ही शुभ संकेत है। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति को जीवन में भगवान की कृपा मिल जाती है उसका जीवन सफल हो जाता है। सपने में गाय को देखना मिलने वाली सुख-समृद्धि का संकेत है।

2. यदि कोई पुरूष नींद में सेब का फल देखता है तो समझ लीजिए कि उसे कार्यक्षेत्र में लाभ होने वाला है। ऐसे जातक को व्यापार और नौकरी में तरक्की हासिल होती है। वहीं कोई शादीशुदा स्त्री सपने में सेब देखती है तो इसका अर्थ है कि उसे पुत्र रत्न की प्राप्ति होगी और वह पुत्र आगे चल कर खुब फूलेगा और फलेगा।

3. अगर आप सपने में फूलों से भरे हुए पौधे देखते हैं या केले का फल लगा हुआ वृक्ष देखते हैं, तो यह बहुत शुभ संकेत होता है। इसका अर्थ होता है कि आपके जीवन से सारी अशुभता दूर हो जाएगी और आपके अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।

4. अगर आप सपने में किसी तीर्थ स्थल को देखते हैं तो यह सपना बहुत शुभ माना जाता है। कहते हैं कि इससे आपका आने वाला समय ईश्वरीय कृपा से परिपूर्ण होगा। माना जाता है जिस देवी-देवता का तीर्थ स्थल सपने में दिखाई देता है उन्हीं देवी-देवता की कृपा आपके ऊपर बरसती है।

5. अगर आप सपने में अपने आप को किसी ऊंचे स्थान पर देखते हैं या सीढ़ियां चढ़ते हुए देखते हैं, तो समझ जाएं कि जल्द ही असल जीवन में आप सफलता की सीढ़ियां चढ़ने वाले हैं। कार्यक्षेत्र और नौकरी में उन्नति हो सकती है।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!