CHHATTISGARH

जियो नेटवर्क कमजोर होने से परेशान हो रहे उपभोक्ता..

छत्तीसगढ़/जांजगीर चांपा : सकर्रा सहित दर्राभांठा के मुख्य मार्ग पर लगा जिओ टावर इन दिनों कई महीनों से उपभोक्ताओ को परेशान कर रहा है. नेटवर्क समस्या को लेकर ग्राहक भारी परेशान हैं लेकिन कई माह से देखने मे आ रहा है की संबंधित अधिकारी-कर्मचारी इस समस्या को लेकर सरोकार नहीं है.

यहां टावर पर रेंज के आभाव में उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां कंपनी की उदासीनता के चलते उपभोक्ताओ में आक्रोश पनपने लगा है. यहां सैकड़ों से अधिक ग्राहकों द्वारा इस सम्बन्ध मे बार-बार शिकायत की जा रही है, बावजूूद इसके कंपनी द्वारा रेंज की क्षमता मे वृद्घि नहीं किया जा रहा है. इस रेंज की क्षमता से घरों के बाहर ही नेटवर्क मिल पा रहा है, लेकिन अन्दर में नेटवर्क के अभाव है. जबकि स्थित टावर गांव में मौजूद है इस गांव का ये हाल तो आसपास क्षेत्रों में यहां के नेटवर्क का सहज की अंदाजा लगाया जा सकता है. यहां पास के , सकर्रा,सकर्री बुन्देली, सोनादुला, कटारी, पिकरीपार, सुलौनी सहित दर्जन भर गाव इस टावर पर निर्भर रहते है. नेटवर्क समस्या से जूझ रहे रहे हैं. जिन लोगो का नेट सम्बन्धित सहित अन्य कार्य पूर्ण रूप से प्रभावित है. जिसकी वजह से परेशान हैं. जिओ ग्राहकों ने इस टावर की रेंज क्षमता वृद्घि को बढ़ाने की मांग की है.

इंटरनेट से जुड़े कई ऑनलाइन कार्य हो रहे बाधित-

 वर्तमान में जिओ के उपभोक्ताओं को सिग्नल नहीं मिलना व कॉल ड्रॉप होना जैसी मुश्किलों को बड़ी समस्याओं में शुमार किया जाता है. ऐसे ही कुछ मामला सकर्रा का है, जहां मौजूद टावर सकर्रा में किया क्या इससे निर्भर आसपास के दर्जनों गांवों में जिओ की नेटवर्क सेवा ठीक से काम नही कर रही है. जिससे लोगो को भारी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. देखा जाये तो इंटरनेट सेवा भी अच्छे से अपना कार्य नही कर रही है,, इससे इंटरनेट से जुड़े कई ऑनलाइन कार्य बाधित हो रहे है. लम्बे समय से इस समस्या से लोग परेशान है. लोग सरकारी संचार सेवा से वंचित हो रहे हैं इस कारण बड़ी संख्या मेंं ग्रामीण उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है. जिओ के कंपनी की सेवा ठीक नहीं मिलने से उपभोक्ताओं को समस्या से दो चार होना पड़ रहा है.

कॉल ड्रॉप होने से टूट रहा है बातचीत का सम्पर्क-

लोगो ने बताया कि बात करते-करते कॉल कट जाना, मोबाईल कवरेज एरिया से बाहर बताना व कॉल न होने की समस्या से जिओ कंपनी के उपभोक्ताओं में खासा रोष देखने को मिल रहा है. यहाँ मोबाइल का नेटवर्क तो पूरा दिखाता है, लेकिन कॉल नही लगता. वही अचानक मोबाइल फोन से नेटवर्क गायब हो जाता है. ऐसा होने के बाद इस तरह पूरे क्षेत्र का दूसरे स्थान से संचार संपर्क टूट जाता है. बिगड़ी व्यवस्था सुधरने की संभावना नहीं दिख रही है. निजी कंपनियों होने के बावजूद कंपनी परेशानियों का निराकरण नही हो रहा है,

इंटरनेट सेवा का हाल बेहाल-

ग्रामीणों ने बताया कि जियो सिम पर 4 जी का बड़ा नेट रिचार्ज करवाते है,, और उसके बदले 2 जी नेट स्पीड मिलता है जिससे काफी हद तक लोगो को संचार समस्याओं से लड़ना पड़ रहा है. इस कारण परेशान ग्रामीण उपभोक्ताओं के जिओ को छोडक़र दूसरे नेटवर्क के साथ जुडऩे की बात भी कही गई है.

रिपोर्ट : सौरभ गर्ग

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!