CHHATTISGARH

कोरबा : सड़को की मरम्मत के कामों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण.. स्थानीय अधिकारियों को गुणवत्ता पूर्ण काम सहित तेजी से पूरा कराने दिए निर्देश.

छत्तीसगढ़/कोरबा : जिला वासियों को आवागमन की बेहतर सुविधा देने के लिए कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल सड़क मरम्मत केे कामों को लेकर पिछले एक सप्ताह से एक्शन मोड में है। कलेक्टर ने आज फिर कोरबा से लेकर छुरी, कटघोरा, सुतर्रा, डूमरकछार, पाली होते हुए मुनगाडीह तक सड़क मरम्मत के हो रहे कामों का निरीक्षण किया। उन्होने पिछले तीन दिनों में सड़क मरम्मत के कामों पर संतोष जताया और अधिकारियों को मरम्मत का काम तेज करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सड़क मरम्मत के काम को पूरी गुणवत्ता के साथ करने को कहा ताकि नई सड़क बनने तक लोगों को आने-जाने के लिए अच्छी सड़क मिल सके। श्रीमती कौशल ने सड़कांे पर बारिश के बाद धूप के कारण उड़ रही धूल को रोकने के लिए नियमित रूप से पानी छिड़काव करने के निर्देश दिए। उन्होने सड़कांे पर बड़े-छोटे गड्ढों मे भरे जा रहे मैटल और काॅम्पेक्शन के काम का भी जायजा लिया। श्रीमती कौशल ने सड़को की वर्तमान स्थिति से लोक निर्माण विभाग केे सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल परदेसी और इंजीनियर इन चीफ श्री भतपहरी, चीफ इंजीनियर श्री एन.के. साय को भी दूरभाष पर अवगत कराया। उन्होने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियांे को सड़क मरम्मत का काम तेज करने के लिए ठेकेदारों को लेबर बढ़ाने को भी कहा। श्रीमती कौशल ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रिय अधिकारी से भी बात की और पतरापाली-कटघोरा मार्ग की मरम्मत के लिए जरूरी सहयोग करने को कहा। इस दौरान अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्रीमती सूर्यकिरण तिवारी, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री वर्मा सहित एनएचएआई के प्रभारी अधिकारी श्री गौरव और अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे।
कलेक्टर ने जमनीपाली रोड पर सड़क मरम्मत के काम को एनटीपीसी प्रबंधन के सहयोग से जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होने सड़क पर उड़ रही धूल को रोकने के लिए पानी का छिड़काव करने और सड़क को पर्याप्त समतल करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने जेलगांव चैक पर गुणवत्ताहीन काम के लिए एनटीपीसी प्रबंधन के प्रति नाराजगी भी जताई। कलेक्टर ने एनटीपीसी प्रबंधन और नगर निगम कोरबा के अधिकारियों को आपसी समन्वय कर सड़क मरम्मत के काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए। श्रीमती कौशल ने छुरी में सड़क पर हो गए बड़े-बड़े गड्ढों में प्रीमिक्स जेएसबी मटेरियल भरकर काॅम्पेक्टिंग करने के निर्देश दिए। उन्होने छुरी मुख्य सड़क के किनारे बन रही जलनिकास नाली के काम का भी निरीक्षण किया और कामगारों की संख्या बढ़ाकर गुणवत्ता पूर्ण नाली बनाने के निर्देश दिए। श्रीमती कौशल ने ढेलवाडीह पुल मरम्मत के काम का भी जायजा लिया। उन्होने यहां भी काम तेज कर दो दिनो मे पूरा करने के निर्देश दिए।

कटघोरा शहर के बाहर अहिरन नदी पर बने पुल की खस्ता हालत पर कलेक्टर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों पर नाराज हुईं। उन्होने अगले तीन दिनो मे पुल की टुटी हुई रेलिंग की मरम्मत करने और कटघोरा के गौरवपथ के काम की आगामी एक माह की कार्ययोजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। श्रीमती कौशल ने डूमरकछार में जर्जर सड़क की मरम्मत के धीमे काम पर अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई। कलेक्टर ने सड़क मरम्मत के कामों के वैल्युवेशन के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तथा सिंचाई विभाग के कार्यपालन अभियंताओं का दल बनाने को भी कहा। उन्होने मुनगाडीह पुल पर अप्रोच रोड बनाने के काम में देरी पर भी अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त की। श्रीमती कौशल ने बिजली विभाग के अधिकारियों को अप्रोच रोड पर आ रहे बिजली के तारों को जल्द से जल्द से शिफ्ट करने के भी निर्देश दूरभाष पर ही दिए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!