Chhattisgarh

कोरबा : जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग टीम की नई मुहिम शुरू.. बालको चिकित्सालय में कोरोना जांच के लिए लगाया गया नि:शुल्क शिविर.

छत्तीसगढ़/कोरबा : कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज वार्डों 39 बालको अस्पताल में कोरोना वायरस के नि:शुल्क जांच के लिए शिविर लगाया गया। जिन लोगों को बुखार, सर्दी, खांसी, सांस लेने में दिक्कत तथा स्वाद और सुनने की क्षमता में कमी महसूस होने पर ऐसे लोग इन शिविरों में आकर अपना सैंपल दिया।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा 7 अगस्त को सवेरे साढ़े 11 बजे से शाम 5:00 बजे तक बालको अस्पताल सेक्टर 5 वार्ड क्रमांक 39 में कोरोना जांच के लिए शिविर लगाया गया। यहां सैंपल कलेक्शन किया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल कलेक्शन के लिए मौजूद रही। स्वास्थ्य विभाग ने नगर निगम एवं जांच दल में शामिल अधिकारियों को लोगों की व्यक्तिगत जानकारी और लक्षणों से संबंधित फॉर्म को पहले से ही भरवाकर रखने के निर्देश दिए हैं, जिससे कि लैब तकनीशियनों के आने के बाद जल्दी से ज्यादा से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा सकें। ऐसे कोरोना संकट के दौरान पार्षद लोकेश्वर चौहान वार्ड 39 ने बताया कि उनके वार्ड से ही शुरुआत किया गया है जिसमें वार्ड के लोग एवं बाहर के लोग भी आकर सिंपल देकर अपना जांच कराएं और या सरकार की अच्छी मुहिम है जो वार्डों में जाकर इस प्रकार का कार्य करा रही है। साथ ही लोकेश्वर चौहान ने बताया कि लोग कोरोना संकट महामारी से डरे ना बल्कि घर से निकलकर स्वास्थ्य विभाग में जाकर अपना जांच कराने का संकल्प लें और जांच करवाएं|

विज्ञापन
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!