Chhattisgarh

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह होगा पीजी कॉलेज मैदान में.. आयोजन की तैयारियां शुरू.. इस वर्ष नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम.

संवाददाता : केशरी नंदन तिवारी

कवर्धा के पीजी कॉलेज मैदान में स्वत्रंता दिवस 15 अगस्त का मुख्य समारोह और ध्वजारोहण का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने जिला स्तर पर स्वतत्रंता दिवस के मुख्य समरोह स्थल का निरीक्षण करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कलेक्टर समश शर्मा ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रतिवर्ष भांति इस वर्ष भी स्वतत्रंता दिवस 15 अगस्त दिन शनिवार को गरिमामय तरीके से आयोजित होगा। जिला मुख्यालय में आयोजित मुख्य सम प्रातः 9 बजे आरंभ होगा। जिला स्तर पर मुख्य अतिथि के द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। इस वर्ष कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस बार समारोह आयेजन के दौरान विशेष सावधानी बरती जाएगी तथा भारत सरकार गृह मंत्रालय एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा। उन्होनें बताया कि जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेगें और पुलिस एवं नगर सैनिकों की टुकड़ियों द्वारा सलामी दी जायेगी। मुख्य अतिथि द्वारा जनता के नाम संदेश का वाचन किया जायेगा। कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स, डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों, स्वच्छता कर्मियों को विशेष रूप से आमंत्रित कर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। परेड की सलामी चार टुकड़ियों द्वारा दी जायेगी जिसमें जिला पुलिस बल, होम गार्ड, सशस्त्र पुलिस बल के दल होगें। पीजी कॉलेज मैदान की बैरिकेटिंग, मैदान के समतलीकरण, बांस बल्ली उपलब्ध कराने, वाटर प्रूफ पंडाल की व्यवस्था एवं कुर्सियों माईक व्यवस्था, पत्रकारों की बैठक व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, कबूतर एवं गुब्बारे की व्यवस्था सोशल डिस्टेसिंग के साथ कराने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये है। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर आमंत्रित जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और मीडिया के प्रतिनिधियों के प्रवेश के लिए पास जारी करने के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!