Chhattisgarh

नगरीय क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां.. शहर में हर जगह लग रही भीड़.. जिला प्रशासन की अपील का नही दिखा असर.. पढ़े पूरी खबर.

संवाददाता- अविनाश सिंह

छत्तीसगढ़/अकलतरा : रक्षा बंधन त्यौहार पर सशर्त खुले बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की लोगों ने धज्जियां उड़ा दी नगर में सभी जगह भारी भीड़ देखने को मिली। ग्रामीण क्षेत्रों के लोग हाट बाजारों में भारी तादात में खरीददारी के लिए उमड़ पड़े जहाँ लोगों पर प्रशासन की अपील का कोई असर नहीं दिख रहा है।

हम आपको बताना चाहेंगे कि शासन ने 30 जुलाई से 6 अगस्त तक लॉक डाउन का ऐलान किया है। रविवार को प्रशासन ने रक्षाबंधन के नाम पर दुकानों को खोलने सशर्त छूट दिया गया है लेकिन बाजरों के खुलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शहर में कहीं भी थर्मल स्क्रीनिंग व मास्क लगाने वालों की जाँच भी नहीं की जा रही है भीड़ इस कदर रही कि नगर के बाज़ारों में सोशल डिस्टेंसिंग का मानक पूरी तरह से टूट गया। यही हाल अन्य स्थानों पर भी देखने को मिला। बाजार में निकले लोगों में तमाम ऐसे भी थे जो बगैर मास्क के नजर आए। नगर के शास्त्री चौंक में बार बार जाम तक की स्थिति बन गई। यह स्थिति तब है जब प्रतिदिन बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। ऐसे में लोगों का यह व्यवहार प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है।

दूसरी तरफ ज़िले के कलेक्टर ने नगर में कई बार समीक्षा किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से कराया जाए और बगैर मास्क लगाए लोगों से जुर्माना वसूला जाए, परन्तु आज के भिड़ ने प्रशासन के सारे नियम क़ानून खोखले साबित हो रहे है।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close