National

सफर कर रहे शख्स की जब कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, पूरी ट्रेन में मच गया हड़कंप..

कोरोना वायरस का संक्रमण प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इस महामारी के प्रकोप से भारत समेत पूरी दुनिया प्रभावित है। इस घातक वायरस के वजह से लोग इस तरह सहम गए हैं कि किसी के भी संक्रमित होने की खबर सुनते ही लोग उससे दूरी बना ले रहे हैं। कुछ इसी तरह एक ट्रेन में उस समय हड़कंप मच गया, जब उसमें सफर कर रहे एक शख्स को अचानक पता चला कि वो कोरोना से संक्रमित है।

दरअसल, कन्याकुमारी का रहने वाला यह शख्स कोझिकोड-तिरुवंतपुरम जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहा था। अधिकारियों के अनुसार, टेस्ट रिपोर्ट आने से पहले ही यह व्यक्ति ट्रेन में चढ़ चुका था। जैसे ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो उसे बीच सफर के दौरान ही ट्रेन से उतारकर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

अधिकारियों के मुताबिक, कोझीकोड जिले के कुन्नमंगलम में एक मजदूर ने कोरोना जैसे लक्षणों को महसूस करने के बाद टेस्ट के लिए अपना सैंपल दिया था। टेस्ट की रिपोर्ट आने से पहले ही वो अपनी गर्भवती पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए घर जा रहा था। लेकिन बीच सफर में ही उसे स्वास्थ्य अधिकारियों ने फोन कर एर्नाकुलम टाउन रेलवे स्टेशन पर उतरने को कहा।

खबरों के मुताबिक, इस शख्स की रिपोर्ट जैसे ही पॉजिटिव आई, तो स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोझीकोड में ही उससे संपर्क किया। लेकिन ट्रेन स्टेशन से निकल चुकी थी। इसके बाद उन्होंने त्रिशूर जिले में स्वास्थ्य अधिकारियों को सूचित किया, जब तक वे त्रिशूर स्टेशन पर पहुंचे, तब तक ट्रेन वहां से भी निकल चुकी थी। एर्नाकुलम में स्वास्थ्य अधिकारियों ने उस शख्स को ट्रेन से उतारकर अस्पताल पहुंचाया।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, उस संक्रमित व्यक्ति के उतरने के बाद पूरे कोच को सील कर दिया गया ताकि अन्य लोग इसमें प्रवेश न कर सकें। वहीं पीड़ित व्यक्ति के साथ यात्रा कर रहे अन्य लोगों को भी दूसरी सीट पर स्थानांतरित कर दिया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close