Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा में टाप टेन में स्थान प्राप्त करने वाले 9 छात्र-छात्राओं का किया गया सम्मान.

संवाददाता : आशीष अग्रवाल

  • ‘मेहनत का कोई विकल्प नहीं, रूचि अनुसार विषय का चयन करें’ – कलेक्टर

छत्तीसगढ़/जांजगीर-चांपा : कलेक्टर यशवंत कुमान ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा में टाप टेन में स्थान प्राप्त करने वाले 09 छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार प्रदान करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। मेरीट में स्थान प्राप्त छात्र-छात्राएं अपने अभिभावकों व शिक्षकों के साथ आज कलेक्टर कार्यालय जांजगीर के सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

कलेक्टर ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि अपनी योग्यता और रूचि के अनुसार विषय कर चयन मेहनत का क्रम जारी रखें। हाई स्कूल की उपलब्धि सफलता की शुरूआत है। सफलता के लिए निरंतर परिश्रम करते रहें। धैर्य, लगन और सतत परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। मेहनत का काई विकल्प नहीं है। भविष्य में मिलने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार रहें। अपनी रूचि के अनुसार उच्च शिक्षा के लिए विषय का चयन करें। उन्होंने बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए” थ्री इडियट” फिल्म की भी चर्चा की। कलेक्टर ने अभिभावको से चर्चा करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों की रूचि को महत्व दें। उनकी रूचि के अनुसार उच्च शिक्षा के लिए विषय चयन करने में मार्गदर्शन करें। बच्चों को हमेशा उनके साथ होने का एहसास दिलाते रहें। उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री के एस तोमर और श्रीमती मीता मुखर्जी, शिक्षक छात्र-छात्राएं व अभिभावक उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा में जांजगीर-चांपा जिले के 9 विद्यार्थियों ने टाप टेन में स्थान प्राप्त किया है। उनमें चैथे रैंक में बिजेंन्द्र कुमार देवांगन सरस्वती शिशु मंदीर बिर्रा 98.5 प्रतिशत, छठवां स्थान पर छाया निर्मलकर सरस्वती शिशु मंदीर बलौदा 98.17 प्रतिशत, सातवें स्थान पर अवनीश प्रजापति टीनीटी कॉन्वेंट स्कूल शिवरीनारायण 98 प्रतिशत, ईशा साहू सरस्वती शिशु मंदीर बिर्रा 98 प्रतिशत, रेणुका चंद्रा संस्कार हाईस्कूल जैजैपुर 98 प्रतिशत, नवें स्थान पर हर्ष कुमार देवांगन सरस्वती शिशु मंदीर बलौदा 97.67 प्रतिशत, शिवानी यादव शासकीय हाईस्कूल कांसा 97.67 प्रतिशत, भास्कर पटेल गायत्री संस्कार हाईस्कूल अमलडीहा 97.67 प्रतिशत और दसवें स्थान पर धर्मेन्द्र पटेल गायत्री संस्कार हाईस्कूल अमलडीहा ने-97.50 प्रतिशत हासिल किया है। इन विद्यार्थियों को प्रसस्ति पत्र और पुरस्कार प्रदान किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close