ChhattisgarhCrime

कटघोरा: INN24 की खबर का बड़ा असर… नेशनल हाइवे अथॉरिटी ने रद्द की प्रभावित 12 गाँवो के भू-अर्जन की प्रक्रिया… प्रकाशन भी रद्द.. नितिन गडकरी से की गई थी शिकायत.

कटघोरा से गुजरने वाले नेशनल हाइवे के लिए भू अर्जन प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत सामने आई थी. जानकारी के अनुसार कटघोरा के पास कुटेलामुड़ा के पास भूमाफियाओं ने अफसरों के साथ मिलकर कथित तौर पर प्रस्तावित हाइवे के किनारे मौजूद जमीनों की गलत तरीके से खरीद-फरोख्त की थी जिससे केंद्र व राज्य शासन को राजस्व की भारी हानि हो रही थी. इसकी लिखित शिकायत केंद्रीय सड़क एवम परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी की गई थी. इस अनियमितता के सामने आने के बाद नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कटघोरा के निकट मोजूद 12 गांवो के भू अर्जन प्रक्रिया को रद्द कर दिया है. इसके अलावा थ्रीजी, थ्री एट व थ्री डी प्रकाशन को भी रद्द कर दिया है. यह पूरी जानकारी व्हिशल ब्लोवर आकाश शर्मा ने INN24 को प्रेषित की है. उन्होंने इससे जुड़े दस्तावेज भी सौंपे है.

एनएचआई ने इस बात को प्रमुखता के साथ स्वीकार किया है कि कुटेलामुड़ा जहां हाइवे का रेस्ट एरिया भी प्रस्तावित था वहां चिन्हांकन में त्रुटि पाई गई है लिहाजा तत्काल प्रभाव से प्रकाशन पर रोक लगाई जाती है.

क्या था पूरा गड़बड़ी का मामला. यहां पढ़ें.

कटघोरा: प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे कीमती जमीनों की अवैध खरीद-फरोख्त… तहसील में पदस्थ बाबू के संलिप्त होने की आशंका.. पढ़े किस तरह हुआ करोड़ो का खेल.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close