Chhattisgarh

कटघोरा विकासखंड के अमरपुर गौठान में होगा कार्यक्रम.. प्रभारी मंत्री डा. टेकाम करेंगे जिले में गोधन न्याय योजना का शुभारंभ.

छत्तीसगढ़/कोरबा : छत्तीसगढ़ सरकार की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाली गोधन न्याय योजना का कल प्रदेश सहित कोरबा जिले में भी शुभारंभ होगा। हरेली त्यौहार पर हल पूजन के साथ जिले के प्रभारी मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम कल प्रातः 11 बजे कटघोरा विकासखंड के अमरपुर गौठान से कोरबा जिले में योजना की शुरूआत करेंगे। इस दौरान प्रदेश के राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल भी मौजूद रहेंगे। मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री लालजीत सिंह राठिया, सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत, कटघोरा विधानसभा के विधायक श्री पुरूषोत्तम कंवर, रामपुर क्षेत्र के विधायक श्री ननकीराम कंवर, पाली-तानाखार क्षेत्र के विधायक श्री मोहित केरकेट्टा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला कंवर, कटघोरा जनपद पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती लता कंवर सहित विजयपुर ग्राम पंचायत के सरपंच श्री विश्रामसिंह कंवर और गणमान्य जनप्रतिनिधि तथा नागरिक भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिला स्तरीय कार्यक्रम के साथ-साथ गोबर खरीदी की इस योजना का जनपद और गौठान स्तर पर भी शुभारंभ होगा। कल जिले के सभी 197 ग्रामीण क्षेत्रों के गौठानों, नगर निगम कोरबा में गोकुल नगर गौठान तथा अन्य नगरीय निकाय क्षेत्रों में एसएलआरएम सेंटरों में पशुपालकों से दो रूपये प्रति किलो की दर से गोबर खरीदी की शुरूआत की जायेगी।
ग्रामीणों से गोबर खरीदी की इस महत्वाकांक्षी योजना के जिला स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान अमरपुर गौठान में पौधरोपण भी होगा। धंवईपुर क्लस्टर के महिला स्वसहायता समूहों द्वारा बनाई जा रही छत्तीसगढ़ी राखियों पर आधारित उजियारा राखी ब्रोशर का अनावरण भी अतिथियों द्वारा किया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न शासकीय योजनाओं के तहत हितग्राहियों को अनुदान राशि वितरण और किसान कार्डों का भी वितरण किया जायेगा। अमरपुर गौठान में इस दौरान स्वसहायता समूहों द्वारा बनाई गई वस्तुओं की आकर्षक प्रदर्शनी भी लगाई जायेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close