ChhattisgarhCorona Update

कुसमुण्डा: जल्द घर लौटेगा गजेंद्र… बीते आठ महीनो से फंसा था चीन और कजाकिस्तान में… कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव… बीमार होने की फैली थी अफवाह.

ओम गभेल INN24

चीन और फिर कजाकिस्तान में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा कुसमुंडा का रहने वाला गजेंद्र कश्यप कल अपने घर लौट जाएगा. कोरोना महमारी की शुरुआत जब चीन में शुरू हुई थी तब वह वही था. चीनी प्रशासन ने जब अपने राज्यो में टोटल लॉकडाउन किया था उसी दौरान गजेंद्र ककजाकिस्तान शिफ्ट हो गया था.

INN24 ने 29 जनवरी को उससे फोन पर बात की थी और उसकी स्थिति का जायजा लिया था. इस बातचीत के बाद वह लगातार हमारे सम्पर्क में था. कोरोना की वजह से उसकी वापसी सम्भव नही हो पा रही थी जिससे वह काफी निराश हो गया था. कुछ महीने पहले गजेंद्र के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर भी आग की तरह फैल गई थी. इस खबर की पुष्टि करने कुसमुंडा थाने के तत्कालीन टीआई राकेश मिश्रा ने गजेंद्र से वीडियो कॉल के माध्यम से बात की थी और उसका हौसला बढ़ाया था.

       गजेंद्र का हालचाल पूछते टीआई राकेश मिश्रा

स्थिति सामान्य होने के बाद वह लौटने के लिए प्रयासरत था. गजेंद्र और उनके साथियों ने केंद्रीय विदेश मंत्रालय और छत्तीसगढ़ सरकार से अपनी वापसी कराने की गुहार भी लगाई थी. उसकी यह कोशिश सफल रही और आखिर कार 13 जुलाई को कमर्शियल फ्लाइट से करीब 250 छात्र देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाया गया. गजेंद्र और उनके साथी लखनऊ के एयरपोर्ट पहुंचे थे जहां से वे सीधे बिलासपुर पहुंचे. यहां उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारन्टीन कर दिया गया. फिलहाल उसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव पाया गया है. क्वारन्टीन पूरा होते ही गजेंद्र सकुशल अपने घर लौटेगा.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close