Chhattisgarh

कटघोरा: कृषि कॉलेज परिसर में वृक्षारोपण… विधायक, नपा अध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि हुए शामिल… पौधों की सुरक्षा का भी संकल्प.

नगरपालिका परिषद कटघोरा के तत्वाधान में आज स्थानीय कृषि कॉलेज परिसर (बेसिक स्कूल मैदान) में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पौधरोपण के इस आयोजन में स्थानीय विधायक व मध्यक्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पुरषोत्तम कंवर शामिल हुए. उन्होंने वृक्षारोपण किया और पौधे की सुरक्षा का संकल्प लिया. नगरपालिका अध्यक्ष रतन मित्तल ने भी पौधे लगाए.

अपने उद्बोधन में विधायक श्री कंवर ने बताया कि राज्य शासन के निर्देश पर प्रदेश भर में वृक्षारोपण के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है. इससे पहले मुनगा महाभियान की भी शुरुआत की गई थी. सरकार का प्रयास है कि विकास और सामाजिक सरोकार एकसाथ आगे बढ़े. अक्सर बड़े निर्माण कार्यो के दौरान पेड़-पौधों और वानस्पतिक विविधता पर असर पड़ता है ऐसे में हमे चाहिए कि अधिकाधिक पौधरोपण कर इस सन्तुलन को बनाये रखे.

नगरपालिका अध्यक्ष श्री मित्तल ने बताया कि शहर के विकास के पूर्व जरूरी है कि शहर की हरीतिमा वापिस लाई जाए. नगर के पास ऐसे भूमि उपलब्ध है जिसका सदुपयोग वृक्षारोपण के लिए किया जा सकता है. यह पुनीत कार्य सिर्फ नगर स्तर पर भी नही बल्कि बढ़ते ग्लोबल वार्मिंग के मद्देनजर हर किसी को करना होगा. उन्होंने बताया कि आज जितने भी पौधे रोपित किये गए है. उनकी प्रगति और सुरक्षा भी सुनिश्चित कराई जाएगी.

इस अवसर पर विधायक व नगर अध्यक्ष के अलावा वरिष्ठ नेता डॉ शेख इश्तियाक, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अशरफ मेमन, पवन शर्मा, सुरेश शर्मा, केशव मित्तल, दारासिंह मरकाम, घनश्याम आलवानी, सुधीर मिश्रा, महिला नेत्री भावना जायसवाल, एल्डरमैन पूर्णिमा रजक, अमन हसन, राजीव लखनपाल, सांसद प्रतिनिधि लालबाबू ठाकुर, अशोक गौरहा, पार्षदों में संजय जायसवाल, कोमल जायसवाल, किशोर दिवाकर, रविन्द्र मोहन, जय कंवर, नेता प्रतिपक्ष अर्चना अग्रवाल, युवा नेताओ में फरीद खान, राजकुमार जायसवाल, आकाश शर्मा, आशुतोष शर्मा, सौरभ शर्मा, राहुल शर्मा, सुमित दुहलानी. पत्रकारों में अशोक दुबे, अरविंद शर्मा, शशिकांत डिकसेना, शारदा पाल, नपा की तरफ से समस्त इंजीनियर व अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे.

सबको साथ पाकर विधायक हुए गदगद.

आपसी खेमेबाजी से जूझ रहे कटघोरा ब्लॉक कांग्रेस आज नगरपालिका के इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में एकजुट नजर आई. पार्टी के सभी छोटे-बड़े नेता व कार्यकर्ताओं ने शिरकत की. यह देखकर विधायक श्री कंवर काफी खुश नजर आए. मंच से उन्होंने कहा कि साथियों को एकसाथ पाकर उन्हें अच्छा लग रहा है. पूर्व के कार्यक्रमो में ऐसा नही होता था. उन्होंने अपील किया कि पार्टी के आयोजनों में सभी अनिवार्य उपस्थिति दे यह सुनिश्चित करें ताकि सभी का मनोबल बना रहे.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close