CHHATTISGARH

कोरबा : हड़ताली कोयला कर्मी का कटेगा आठ दिनो का वेतन.. सहमे कोयला कर्मियों को आदेश का इंतजार.. उपमुख्य श्रमायुक्त के संज्ञान में है मामला.

छत्तीसगढ/कोरबा : कोल इंडिया प्रबंधन ने सहायक कम्पनियो में कार्यरत हड़ताली कोयला कर्मचारियों का आठ दिनों का वेतन काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। BCCL , MCL में निर्देश दिए जा चुके है। SECL में इसका इंतजार किया जा रहा है।

सयुक्त श्रमिक संगठनो ने कर्मिशियल माइनिंग के खिलाफ 2 जुलाई से 4 जुलाई तक तीन दिवसीय काम बंद हड़ताल SECL में किया था इस आंदोलन में चालीस हजार से भी अधिक कोल कर्मी शामिल हुए थे। कोल इंडिया प्रबंधन ने इस सम्बन्ध में पहले ही SECL को हड़ताली कर्मचारियों का वेतन आठ दिनों का काटने का फरमान जारी करने को कहा था इसके तहत SECL ने हड़ताली कर्मियों का आठ दिनों का वेतन काटने का नोटिस जारी किया था। कोल इंडिया ने इस सम्बन्ध में औधोगिक विवाद अधिनियम उन्नीस सौ सैतालिस के तहत कार्यवाही माँगा था इस बीच कोल इंडिया के निर्देश पर सहायक कोयला कंपनी BCCL और MCL में वेतन काटा जा रहा है फिलहाल SECL द्वारा किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की गयी है। उम्मीद जताई जा रही है कि देर सबेर SECL मे वेतन कटौती आदेश जारी किया जा सकता है। SECL के चालीस हजार से भी अधिक हड़ताली कर्मचारियों का आठ दिनों का वेतन काटा जा सकता है।

Tags

Related Articles

Back to top button