Chhattisgarh

रायपुर: मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया की पहल पर आरंग के विभिन्न गांवों में विकास कार्यों के लिए 3.36 करोड़ रूपए की सौगात.

छग/रायपुर: नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया की पहल पर आरंग विकासखण्ड के विभिन्न गांवों में विकास कार्यों के लिए 3 करोड़ 36 लाख 28 हजार रूपए की राशि मंजूर की गई है। नगरीय प्रशासन मंत्री 3 जुलाई को इन कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। इनमें 2 करोड़ 40 लाख रूपए के कार्यों का भूमिपूजन और 96 लाख रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण शामिल है। क्षेत्रवासियों ने मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया के नेतृत्व में हो रहे विकास के लिए राज्य सरकार के प्रति आभार जताया है।

मंत्री डॉ. डहरिया आरंग विकासखण्ड के ग्राम देवदा में अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के तहत 5 लाख के मंगल भवन और 5 लाख रूपए की लागत से प्राथमिक शाला में खेल मैदान समतलीकरण का भूमिपूजन करेंगे। वहीं ग्राम कुकरा में 5 लाख रूपए की लागत से निर्मित मंगल भवन एवं अहाता निर्माण का लोकार्पण करेंगे तथा महिला भवन के लिए 14 लाख 50 हजार रूपए और ठोस एवं तरल अपशिष्ठ प्रबंधन कार्य के लिए 9 लाख 97 हजार का भूमिपूजन करेंगे। वे इसी तरह ग्राम नारा में विधायक निधि से धीवर समाज सामुदायिक भवन के लिए 3 लाख रूपए, मनरेगा के तहत धान मंडी में चबुतरा निर्माण के लिए 19 लाख 97 हजार, गोठान में वृक्षारोपण कार्य के लिए 3 लाख रूपए, पशु शेड निर्माण के लिए 3 लाख रूपए, बकरी शेड निर्माण के लिए 4 लाख 50 हजार रूपए और नया तालाब में वृक्षारोपण कार्य के लिए 4 लाख 50 हजार रूपए के कार्यों का भूमिपूजन करेंगे।

मंत्री डॉ डहरिया इसी प्रकार ग्राम भानसोज में मनरेगा के तहत धान मंडी में चबुतरा निर्माण के लिए 20 लाख रूपए, खाद्य गोदाम निर्माण के लिए 10 लाख रूपए और विधायक निधि से सिन्हा समाज सामुदायिक भवन के लिए 3 लाख रूपए, स्कूल में रंगमंच निर्माण के लिए 2 लाख रूपए के कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। वहीं ग्राम फरफौद में 65 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण करेंगे। इसी तरह ग्राम परसकोल में आंगनबाड़ी भवन के लिए 4 लाख 50 हजार रूपए, मुख्यमंत्री समग्र विकास योजना के तहत यादव समाज सामुदायिक भवन के लिए 3 लाख रूपए, निषाद समाज भवन के लिए 5 लाख रूपए के विकास कार्योंं का लोकार्पण और मनरेगा के तहत ठोस एवं तरल अपशिष्ठ प्रबंधन कार्य के लिए 9 लाख 97 हजार रूपए के कार्य का भूमिपूजन करेंगे। वे ग्राम कोसरंगी में विधायक निधि से साहू समाज सामुदायिक भवन के लिए 5 लाख रूपए, यादव समाज सामुदायिक भवन के लिए 3 लाख रूपए, बाजार चौक में रंगमंच निर्माण के लिए 3 लाख रूपए तथा अनुसूचित जाति प्राधिकरण से स्कूल में चबुतरा निर्माण कार्य के लिए 3 लाख रूपए के कार्योें का लोकार्पण और मनरेगा के तहत धान चबुतरा निर्माण के लिए 19 लाख 97 हजार रूपए के कार्य का भूमिपूजन करेंगे। डॉ. डहरिया इसी प्रकार ग्राम बनरसी में विधायक निधि से पटेल समाज दो रंगमंच और दो सी-सी रोड़ निर्माण के लिए 15 लाख 40 हजार रूपए के कार्योंे का, तथा ग्राम रानीसागर में नाबार्ड पोषित योजना मद से जल आर्वधन योजना के लिए 37 लाख 6 हजार रूपए के कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। इसी तरह आरंग विकासखण्ड के ही ग्राम खमतराई में मनरेगा के तहत गोठान निर्माण के लिए 20 लाख रूपए, धान चबुतरा निर्माण के लिए 19 लाख 97 हजार रूपए और ठोस एवं तरह अपशिष्ठ प्रबंधन कार्य के लिए 9 लाख 97 हजार रूपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close