ChhattisgarhCorona Update

कोरबा: सत्कार होटल के आसपास बीस मीटर की परिधि का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित.. मेडिकल सुविधा के अलावा किसी भी कारण से बाहर निकलना हुआ प्रतिबंधित.

छग/कोरबा: जिले के ईतवारी बाजार के पास सत्कार होटल को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। सत्कार होटल में क्वारंटाइन किये गये एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कोरोना संक्रमित मिलने के कारण सत्कार होटल तथा आसपास के 20 मीटर की परिधि को कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया है। कोरोना संक्रमित यह व्यक्ति 26 मई को महाराष्ट्र से ट्रक के माध्यम से सीपत जिला बिलासपुर तक आया था। सीपत से सीधे यह व्यक्ति बाईक द्वारा क्वारेंटाइन सेंटर होटल सत्कार में पहुंचा था। सत्कार होटल क्वारेंटाइन सेंटर चांपा कोरबा रोड मार्ग से एक सौ मीटर की दूरी पर स्थित है। सत्कार होटल के सामने रोड में छह दुकानें स्थित है। सत्कार होटल क्वारेंटाइन सेंटर के दाहिने ओर दो दुकान, बांये ओर दो दुकान एवं होटल के आसपास के संपूर्ण भवन को शामिल करते हुए चारों दिशाओं में लगभग 20-20 मीटर की परिधि को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

कलेक्टर किरण कौशल ने बताया कि यह कंटेनमेंट जोन रहवासी क्षेत्र नहीं है। इस क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति निवासरत नहीं है। इस क्षेत्र में केवल व्यवसायिक दुकानें संचालित थी जिन्हें तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया गया है। कलेक्टर ने बताया कि सत्कार होटल क्वारेंटाइन सेंटर ईतवारी बाजार कोरबा में क्वारेंटाइन किये गये समस्त लोगों सहित होटल स्टाफ को भी होटल में ही निवास करने के निर्देश दिए गये हैं तथा बाहर आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इस कंटेनमेंट जोन में कोविड-19 के ड्यूटी में लगे अधिकारी-कर्मचारी को छोड़कर अन्य सभी व्यक्तियों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है। आपात स्थिति में उक्त क्षेत्र से किसी व्यक्ति के आने-जाने के लिए स्थानीय प्रशासन एवं मेडिकल टीम की सलाह से निर्णय लिया जायेगा। इस संबंध में नियमानुसार लाॅगबुक भी संधारित किया जायेगा। सत्कार होटल क्वारेंटाइन सेंटर कंटेनमेंट जोन में काम करने वाले सभी कर्मियों के द्वारा कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए कंटेनमेंट जोन में सुरक्षा व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था एवं अन्य आवश्यक सामाग्री आपूर्ति संबंधी व्यवस्था सुनिश्चित किया जायेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close