Chhattisgarh

13 March 2023: जाने सभी राशियों का 13 मार्च 2023 दैनिक राशिफल

आज 13 मार्च 2023 सोमवार का दिन है। योग-व्यात ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहो की चाल के साथ ही मनुष्य के जीवन में भी परिवर्तन होते रहते हैं। मनुष्य का हर दिन अलग-अलग व्यतीत होता है, क्योंकि रोजाना ही इंसान के ग्रहों की स्थिति में छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिल जाते हैं। ज्योतिष के मुताबिक यदि किसी दिन व्यक्ति की राशि में ग्रहों की स्थिति ठीक है तो इससे व्यक्ति का दिन शुभ व्यतीत होता है, लेकिन ग्रहों की स्थिति खराब होने पर व्यक्ति का दिन कठिनाई पूर्वक व्यतीत होने लगता है। उस दिन व्यक्ति को हर क्षेत्र में निराशा का सामना भी करना पड़ता है। आज यहाँ इस लेख में आज आपको राशिनुसार राशिफल बताएंगे।

मेष राशि – 

समय कठिन है, कार्यक्षेत्र में बार-बार होने वाले बदलाव आपको भ्रमित कर सकते हैं। प्रतिबद्धता का अभाव आर्थिक पक्ष में नकारात्मक अस्थिरता का कारण हो सकता है। हालांकि, यह अवधि निश्चित रूप से आपको विभिन्न स्वास्थ्य उल्लंघनों से प्रभावित करेगी। प्रेम संबंधों के लिए यह समय अच्छा है।

वृष राशि –

आज भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा. आपका वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। सेहत के मामले में आप फिट महसूस करेंगे। पुराने मित्रों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा। आप उनके साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे। इस राशि के साधनों से जुड़े छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मिथुन राशि –

घरेलू लोगों के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा. आपके नए संपर्क भविष्य में काम आएंगे। आज कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बन सकते हैं, लेकिन आय में कमी के भी योग हैं। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। अधिक दौड़ होगी।

कर्क राशि- 

आज के दिन अपेक्षित सफलता मिल सकती है. आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। अचानक धन लाभ या कहीं से उपहार प्राप्त हो सकता है। खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए। परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह राशि – 

आज आपका करियर एक नई दिशा लेगा। कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। वरिष्ठों के सहयोग से आपके महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे। आपके प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे।

कन्या राशि – 

आज कुछ नए पारिवारिक तनावों से मन अशांत रहेगा, कुछ चिंताएं मन को प्रभावित करेंगी। यदि आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में संकोच नहीं करते हैं, तो आप अपनी परियोजना को बर्बाद कर सकते हैं। महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य न करें।

तुला राशि – 

आज आपकी रचनात्मकता चरम पर रहेगी लेकिन आर्थिक दबाव हो सकता है. पैसों के मामलों को समझदारी से हैंडल करना चाहिए। व्यावसायिक सन्दर्भ में, आप किसी रचनात्मक कार्य के लिए संपत्ति का उपयोग अपने लाभ के लिए कर सकते हैं। आप विचारों को विकसित करने के अवसर तलाशने में समय और ऊर्जा लगा सकते हैं।.

वृश्चिक राशि – 

आज आप मनोरंजन के कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. आर्थिक स्थिति तेजी से मजबूत होगी। भावनात्मक उथल-पुथल आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। खुदरा और थोक व्यापारियों दोनों के लिए दिन अच्छा है। परिवार के साथ समय बिताकर मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार, व्यवसाय अच्छा चलेगा।

धनु राशि –

आज का दिन शुभ रहेगा। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी। आप में से कुछ नए संपर्क स्थापित करने में सक्षम होंगे। आप रचनात्मक क्षेत्रों में असाधारण रूप से अच्छा करेंगे। परीक्षा या प्रतियोगिता के जरिए नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ परिणाम मिलेंगे।

मकर राशि –

आज का दिन शुभ रहेगा। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी। आप में से कुछ नए संपर्क स्थापित करने में सक्षम होंगे। आप रचनात्मक क्षेत्रों में असाधारण रूप से अच्छा करेंगे। परीक्षा या प्रतियोगिता के जरिए नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ परिणाम मिलेंगे।

कुंभ राशि – 

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. लंबे समय से अटके हुए कामों को निपटाने के लिए आज का दिन बढ़िया है. व्यापार के सिलसिले में आपको मुनाफा मिल सकता है. प्रेम जीवन में दिन अच्छा रहेगा और आप अपने प्रिय को खुश रखेंगे.

मीन राशि – 

आज आपको कुछ नए और रोचक अनुभव मिलेंगे। पढ़ाई या करियर से जुड़ा काम फिर से शुरू होगा। यात्रा करने से बचें क्योंकि इससे आप थकान और तनाव महसूस करेंगे। आप बहुत कुछ सीखेंगे। किसी काम में आपको नए अनुभव मिलेंगे। आज समाज में आपका रुतबा ऊंचा रहेगा।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button