ChhattisgarhKorba

कोरबा: विद्युत तार के संपर्क में आने से ट्रेलर में लगी आग, जल कर खाक

पाली: नगर पंचायत पाली क्षेत्र अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर में 11 केवी विद्युत तार के संपर्क में आने से एक ट्रेलर में आग लग गई। देखते ही देखते पूरा ट्रेलर जल कर राख हो गया। आसपास खड़े लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, पर आग का विकराल रूप देख सफल नहीं हो सके।

एसईसीएल की सरायपाली परियोजना में कोयला लोडिंग के लिए केपी लाजिस्ट कंपनी की ट्रेलर क्रमांक सीजी क्रमांक 10 एडब्ल्यू 7211 को लेकर चालक पहुंचा। ट्रेलर किनारे खडा करने का प्रयास कर रहा था, तभी 11 केवी विद्युत तार नीचे झुका होने की वजह से ट्रेलर के संपर्क में आ गया और शार्ट सर्किट होने से ट्रेलर में आग लग गई। चालक को इसका पता भी नहीं चला। जब वह वाहन से नीचे उतरा, तब ट्रेलर में आग लगने की जानकारी हुई। आसपास खड़े लोगों ने आग बुझाने के प्रयास किया, पर सफल नहीं हो सके। घटना के वक्त वहां से कोई नहीं गुजर रहा था, इसलिए अप्रिय हादसा टल गया। घटना के बाद पाली क्षेत्र में घंटे भर बिजली आपूर्ति भी बंद रही। सूचना पर बिजली कर्मियों ने घटनास्थल पहुंचे। यहां बताना होगा इसके पहले भी ट्रांसपोर्ट नगर में नवीन सिंह ठाकुर का वाहन बिजली तार शार्ट सर्किट से जल चुका है।

आग को काबू पाने के लिए पाली नगर पंचायत के पास कोई पर्याप्त संसाधन उपलब्ध नहीं होने से ग्रामीणों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। आग पर काबू पाने के लिए पाली नगर पंचायत के पास कोई अग्निशमन वाहन उपलब्ध नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि नगर पंचायत स्तर पर अग्नि शमन वाहन उपलब्ध हो तो आग बुझाने में सफलता मिल सकती है। दमकल के संबंध में एसईसीएल सरायपाली प्रबंधन से चर्चा की गई, तब मैनेजर साधराम खुंटे ने बताया कि गाड़ी है, मगर ब्रेकडाउन है और आपरेटर की समस्या है। गाड़ी मरम्मत के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया है, जल्द ही सुधार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *