ChhattisgarhCrime

हत्या से पहले पति को लास्ट कॉल: बोली- हेल्पर शराब के नशे में धुत होकर घर में घुस आया है, जल्दी आकर बचा लो

बालोद जिले के डौंडीलोहारा थाना क्षेत्र में गला घोंटकर एक महिला की हत्या कर दी गई। वारदात से ठीक पहले महिला ने अपने ड्राइवर पति को फोन किया था और बताया था कि उसका हेल्पर शराब पीकर घर आया हुआ है और उसे परेशान कर रहा है। इस पर पति ने तुरंत घर लौटने की बात कही, लेकिन घर लौटने पर उसे अपनी पत्नी की लाश मिली। हेल्पर फरार है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम कोटेरा में डोमेंद्र सिन्हा अपनी पत्नी नेहा (25 वर्ष), 2 बच्चों और माता-पिता के साथ रहता था। डोमेंद्र पेशे से ट्रक ड्राइवर है। बुधवार को वो गिधाली माइंस से रायपुर गया हुआ था। नेहा के ससुर रिखीराम सिन्हा जो सिंचाई विभाग में काम करते हैं, वे भी ड्यूटी पर थे। उसकी सास मनरेगा में काम करने के लिए गई हुई थी और बच्चे आंगनबाड़ी। जिस वक्त डोमेंद्र अर्जुंदा में था, उसी वक्त पत्नी का फोन आया। वो बेहद घबराई हुई थी।

पत्नी ने फोन पर कहा कि जल्दी से घर आ जाओ, तुम्हारा हेल्पर महेश उर्वशा शराब के नशे में धुत आया हुआ है और परेशान कर रहा है। डोमेंद्र ने पत्नी से कहा कि वो घबराए नहीं, वो फिलहाल अर्जुंदा में है और उसे पहुंचने में थोड़ा वक्त लगेगा। पत्नी की घबराहट को देखते हुए पति ने तुरंत घर की राह पकड़ी। घर पहुंचने पर उसने तुरंत पत्नी को आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। जैसे ही वो अंदर गया, उसे पत्नी की लाश दिखाई दी।

डोमेंद्र ने तुरंत पुलिस और आसपास के लोगों को घटना की सूचना दी। जैसे ही हत्या की बात फैली, उसके घर पर लोगों की भीड़ लग गई। सूचना मिलते ही तत्काल डौंडीलोहारा थाना पुलिस भी डॉग स्क्वॉड के साथ मौके पर पहुंची। पति ने पुलिस से पूरी बात बताई। पुलिस ने कहा कि महिला की हत्या गला घोंटकर की गई है। पुलिस ने ये भी आशंका जताई है कि आरोपी ने महिला के साथ दुष्कर्म करने की भी कोशिश की है और नाकाम रहने पर उसने नेहा का गला घोंट दिया।

वहीं घर की अलमारी भी खुली मिली और सामान बिखरा पड़ा मिला। डोमेंद्र ने बताया कि अलमारी में 30 हजार रुपए रखे हुए थे, जो गायब हैं। डौंडीलोहारा थाना प्रभारी धूल सिंह पट्टाबी ने बताया कि क्राइम सीन को सील कर दिया गया है। वहीं जांच के लिए भिलाई से फॉरेंसिक टीम बुलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक एक्सपर्ट घटनास्थल की जांच करेंगे, डॉग स्क्वॉड भी जांच में जुटी हुई है। महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है, वहीं हेल्पर महेश उर्वशा की तलाश भी की जा रही है।

पुलिस ने अपने मुखबिरों को भी एक्टिव कर दिया है। पीड़ित पति ने ये भी कहा कि जब एक बार पत्नी का फोन आया, तो उसने अपने हेल्पर को कॉल करके घर से जाने के लिए कहा, तब वो चला भी गया था, लेकिन पत्नी का फिर से फोन आया कि वो फिर से आ गया है और परेशान कर रहा है, तब स्थिति की गंभीरता को देखते हुए वो जल्द से जल्द घर पहुंचा, लेकिन तब तक पत्नी की हत्या हो चुकी थी।

पुलिस ने बताया कि मृतका नेहा सिन्हा के 2 बच्चे हैं, जिनमें से बेटा रमाशंकर ढाई साल का है और बेटी लीशा 4 साल की है, जो आंगनबाड़ी में पढ़ने के लिए जाती है। फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है और परिजनों व परिचितों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजहों का खुलासा होगा और उसी आधार पर जांच आगे बढ़ेगी।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button