Chhattisgarh

पेपर लीक क्यों नहीं रुकवाए पापा’, NEET रिजल्ट पर भूपेश बघेल पूछा

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि नीट और नेट के पेपर लीक हुए हैं. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में मामले जांच की मांग की

नेट और नीट की परीक्षाओं को लेकर शुक्रवार देशभर में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया साथ ही परीक्षा रद्द करने की मांग की है. ‘पेपर लीक’ का आऱोप लगाते हुए भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि पिछले 10 साल में 70 पेपर लीक हुए हैं, जिससे छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है.

भूपेश बघेल ने कहा कि नौजवान छात्र-छात्रा जिन्होंने नीट और नेट के एग्जाम दिए थे वे पूछ रहे हैं. भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ”एक विज्ञापन भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आया था, जिसमें रूस और यूक्रेन, हमास और इजराइल के युद्ध रुकवाने की बात कही गई थी, ‘वार रुकवा दी पापा’ आज नौजवान पूछ रहे हैं कि पेपर लीक क्यों नहीं रुकवाए पापा.

भूपेश बघेल ने कहा, ”आप परीक्षा केंद्र बदलते हैं. 25 से 30 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा केंद्र बदलते हैं और वही सब क्या मेरिट में आए हैं” उन्होंने पूछा कि इसके पीछे तो हजारों करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ है उसका क्या होगा. उन्होंने शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए.

भूपेश बघेल ने कहा, ”इस व्यवस्था में सुधार के लिए आप नेशनल टेस्टिंग एजेंसी लेकर आए थे आज वही घेरे में है और उसी को जांच की जिम्मेदारी दे रहे हैं तो सबसे पहली मांग तो ये है कि परीक्षा रद्द हो. एनटीए के चेयरमैन को हटाया जाना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट की देख रेख में इसकी जांच होनी चाहिए. क्योंकि ये भी सुनने में आया है कि जो अधिकारी बिहार में जांच कर रहे हैं उन्हें दिल्ली तलब किया गया है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *