ChhattisgarhCrime

नक्सल संगठन में शामिल हो रहे नौजवान, पुलिसिया एक्शन में खुलासा, 2 नक्सली गिरफ्तार, कत्ल समेत कई संगीन इल्जाम

छत्तीसगढ़ के लिए बुरी खबर है. लाल आतंक फिर पैर पसारने लग गया है. CG के युवाओं को अपने संगठन में शामिल कर रहा है. शोभा थाना क्षेत्र के युवा नक्सली संगठन में शामिल हो रहे हैं. ओडिशा पुलिस की कार्रवाई से खुलासा हुआ है. नवरंगपुर पुलिस की सर्चिंग टीम ने सीमा पर जिन दो युवकों को बैनर पोस्टर के साथ पकड़ा था, वे शोभा थाना क्षेत्र के निवासी हैं. हत्या समेत कई नक्सली वारदात में शामिल थे.

दरअसल, ओडिशा के नवरंगपुर जिले के रायघर पुलिस ने सर्चिंग के दरम्यान 30 अप्रैल को तड़के सुबह छत्तीसगढ़ सीमा से लगे हाथीगांव जंगल में नक्सली बैनर पोस्टर के साथ दो युवकों को पकड़ा था. उनकी पहचान उदंती जन मिलीशिया नक्सली संगठन के सद्स्य के रूप में किया गया है.

नवरंगपुर एसपी एस सुश्री ने जारी प्रेस नोट में बताया है कि दोनों सक्रिय सदस्य थे. पूछताछ में आरोपियों ने 30 अप्रैल को रायघर थाना क्षेत्र के हाथीगाव आरक्षित वन इलाके में मैनपुर नुआपड़ा डिविजन कमेटी मावोवादी संगठन के साथ बैनर पोस्टर लगाने में सहयोग कर रहे थे.

इसके अलावा कमांडर सुनील की अगुवाई में 18 मार्च को रायघर थाना क्षेत्र के नकटीसेमड़ा ग्राम पंचायत में हुए दो युवकों के हत्या में मूखबिरी करना और 24 फरवरी को इसी इलाके में बैनर पोस्टर लगाने के घटना में शामिल होना स्वीकार किया है. आरोपियों के खिलाफ तीन अलग अलग मामले में हत्या व अन्य विधि विरूद्ध क्रियाकलाप के मामले दर्ज थे. आज आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद नवरंगपुर जेल में दाखिल कर दिया गया है.

बंदूक की नोक पर काम करने को मजबूर

अपराध स्वीकार करने के आलावा यूवाओ ने अपनी आप बीती ओडिशा पुलिस को सुनाई. रायघर एसडीओपी सुबेंदु सबर ने बताया कि छत्तीसगढ़ के किन किन मामले में शामिल है यह तो नहीं बताया पर आरोपियों ने कहा की बंदूक के नोक पर डर के कारण उनके साथ देने मजबूर हैं. ऐसे कितने लोग और हैं इसका भी खुलासा डर के वजह से नहीं किया.

गिरफ्तार आरोपी_1. हेमलाल नागेश (31 वर्ष) और 2. प्रकाश मरकाम (20 वर्ष) मिलिशिया नाम रैंक फोटो पता 1. नाम- हेमलाल नागेश(31 वर्ष), पिता- केबल सिंग नागेश, ग्राम- मोतीपानी, थाना- सोभा, जिला- गरियाबंद (छ.ग.)। 2. नाम प्रकाश मरकाम(20 वर्ष) पिता निरंजन मरकाम, ग्राम- भूतबेड़ा, थाना-सोभा, जिला-गरियाबंद (छ.ग.)।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button