जिसे डॉग समझकर दो साल से पाल रहे थे, वो निकला एक खूंखार जीव, जानें कैसे हुई ऐसी गलती

डॉग पालना कई लोगों का शौक होता है, इस शौक के चक्कर में लोग अलग-अलग नस्ल के डॉग अपने घरों में रखते हैं पर चीन से एक ऐसा मामला सामने आया जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां एक परिवार घर पर एक काले रंग का डॉग पाल रहा था, 2 साल बाद जब वो बड़ा हुआ तो खौफनाक सच्चाई से सबका सामना हुआ।

चीन के यूनान प्रांत में रहने वाले सुन यू ने बताया कि 2016 में वे अपने घर एक पपी लाए थे। उन्हें लगता था कि ये पपी तिब्बती मैस्टिफ है लेकिन 2 साल बाद अचानक उसका वजन 114 किलो तक बढ़ गया। इतना ही नहीं उसकी खुराक भी इस कदर बढ़ गई थी कि पूरा परिवार परेशान हो गया था, जैसे-जैसे दिन निकल रहे थे, वो बड़ा होता जा रहा था। हद तो तब हो गई जब वह दो पैरों पर चलने लगा।

सुन यू ने बताया कि उसके दो पैरों पर खड़े होने से साफ हो गया था कि वो तिब्बती मैस्टिफ डॉग नहीं बल्कि एक भालू है। सुन यू को जैसे ही पता चला कि वह एक एशियाई भालू है उसने बिना देर किए वन विभाग को इसकी सूचना दी और भालू को उनके हवाले कर दिया। बता दें कि तिब्बती मैस्टिफ डॉग दुनिया के सबसे महंगे डॉग्स में से एक है। यह बेहद भारी-भरकम और भालू के तरह बालों वाला होता है। इनका वजन लगभग 70 किलो तक होता है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button