Chhattisgarh

* *केनरा बैंक के एटीएम तोड़ने का प्रयास करने वाले चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार।*

 

* *कोंडागांव पुलिस की चोरी पर लगातार कार्यवाही।*

* *केनरा बैंक के एटीएम तोड़ने का प्रयास करने वाले चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार।*

* *आरोपी ने एटीएम तोड़ने पर असफल होकर सुंदर ज्वेलर से किया था बाइक चोरी।*

* *एटीएम एवं शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज देख कर की गई आरोपी की पहचान।*

* *जगदलपुर निवासी आरोपी आकाश राठौर को कोंडागांव पुलिस ने जगदलपुर से गिरफ्तार कर भेजा जेल।*

दिनांक 10.03.23 को प्रार्थी सरमन लाल चैधरी शाखा प्रबंधक केनरा बैंक ने थाना कोंडागांव आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि, दिनांक 09/03/2023 को बैंक बंद करते समय ए0टी0एम0 सुचारू रूप से कार्य कर रह था। जो दिनांक 10/03/2023 को सुबह 06ः50 बजे सूचना मिला कि *ए0टी0एम0 में चोरी का प्रयास हुआ* है, मौके पर जाकर देखने से ए0टी0एम0 मशीन, ए0टी0एम0 के चार सीसीटीव्ही कैमरा, तीन अलार्म सेन्सर तथा केश डिस्पेन्सर असेम्बली क्षतिग्रस्त पाया। एटीएम लाकर का भीतरी दरवाजा न खोल पाने के कारण एटीएम में रखी नगदी रकम सुरक्षित है। सीसीटीव्ही पुटेज देखने से पता चला कि दिनांक 10.03.2023 के प्रातः 03ः22 बजे से 05ः00 बजे के बीच एक अज्ञात व्यक्ति चोरी की नियत से ए.टी.एम.रूम में प्रवेश करके ए0टी0एम0 तथा अन्य सिक्युरिटी सिस्टम को तोड़ते हुए दिखाई दे रहा था कि रिपोर्ट पर *थाना कोंडागांव में अपराध क्रमांक 74/23 धारा 457,380,511,427 भादवि.* का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

उसी दिन एक अन्य घटना में अज्ञात चोर ने नजदीक ही मेनरोड पर स्थित सुंदर ज्वेलर्स के बाहर खड़े पीयूष जैन के *मोटरसायकल यामाहा को चोरी* कर ले गया। जिसमें प्रार्थी पीयूष जैन की रिपोर्ट पर थाना *कोंडागांव में अपराध क्रमांक 73/23 धारा 379 भादवि* दर्ज किया गया था लगातार चोरी की 2 रिपोर्ट आने से पुलिस अधीक्षक कोंडागांव श्री दिव्यांग पटेल (भापुसे.) के आदेश से एडिशनल एसपी श्री शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्शन व एसडीओपी कोंडागांव श्री निमितेश सिंह के पर्यवेक्षण में तत्काल पुलिस टीम गठित की गई।

अज्ञात चोर के पता तलाश के क्रम में दोनों घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज के साथ ही शहर में लगे सभी सीसीटीवी कैमरा का अवलोकन किया गया। दोनों घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज में एक ही व्यक्ति दिखने से शहर में लगे अन्य *सीसीटीवी कैमरा मैं फुटेज देखने के बाद आरोपी की पहचान की गई* । सीसीटीवी के आधार पर आरोपी का लोकेशन जगदलपुर की ओर होने से पुलिस टीम तत्काल जगदलपुर तक पीछा करते पहुंची। जहां अज्ञात चोर की पहचान आकाश राठौर निवासी अवंतिका विहार जगदलपुर के रूप में की गई। जिसे जगदलपुर जाकर हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया जो बाइक चोरी एवं एटीएम में चोरी के प्रयास की घटना करना कबूल किया।

*आरोपी आकाश राठौर पिता कृष्णा राठौड़, उम्र 25 वर्ष* के मेमोरण्डम कथन के आधार पर चोरी हुआ बाईक एवं एटीएम चोरी में प्रयुक्त लोहे का नल पाईप को आरोपी आकाश राठौर के कब्जे से जप्त कर गिरफ्तार आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button