Crime

एक चिता और 7 लाशें: पत्‍नी की बेवफाई से तबाह हो गया हंसता-खेलता परिवार, कॉल रिकॉडिंग बना एटम बम

राजस्‍थान के जालोर जिले के सांचौर में एक दंपति ने 5 बच्‍चों संग नर्मदा नहर में छलांग लगा दी. इस घटना में सातों की मौत हो गई. यह खबर जंगल की आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई. एक साथ 7 लोगों की मौत की सूचना से हर कोई सदमे में आ गया. पुलिस-प्रशासन भी शॉक्‍ड हो गया. शुरुआत में किसी को कुछ समझ नहीं आया कि आखिरकार अपने बच्‍चों से प्‍यार करने वाले इंसान ने इतना खौफनाक कदम क्‍यों उठाया? अब मामले की परतें खुलने लगी हैं. इस वीभत्‍स कांड के पीछे की बड़ी कहानी सामने आई है. हालांकि, पुलिस फिलहाल इस मामले की छानबीन में जुटी है.

दिल दहला देने वाली घटना 1 मार्च 2023 की है. वारदात वाले दिन शंकर राम उर्फ शंकरा कोली का पत्‍नी बादली से झगड़ा हुआ था. शंकर और बादली की 5 संतानें थीं. इनमें तीन बेटियां और दो बेटे थे. शंकर पत्‍नी बादली और बच्‍चों के साथ सिद्धेश्‍वर गए थे. फिर खबर आई कि शंकर ने परिवार समेत नर्मदा नहर में छलांग लगा दी है. आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्‍टर-एसपी दलबल के साथ घटनास्‍थल पर पहुंच गए. तत्‍काल गोताखोरों को काम पर लगाया गया. गोताखोरों ने एक-एक कर 7 शवों को बाहर निकाला. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एक बच्‍चे को छोड़कर सभी के शव एक चुन्‍नी से बंधे हुए थे. एक साथ 7 शव बरामद होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. लोगों के साथ पुलिस-प्रशासन भी सकते में था. मृतक के भाई ने इस मामले में पड़ोस के एक युवक पर मामला भी दर्ज करवाया है.

जानकारी के अनुसार, शंकर की पत्‍नी बादली मोबाइल फोन पर पड़ोस में रहने वाले एक युवक से बात करती थी. शंकर को शक हो गया था. एक दिन उन्‍होंने चुपके से मोबाइल फोन में रिकॉर्डिंग को एक्टिवेट कर दिया. बाद में शंकर ने जब रिकॉर्डिंग सुनी तो सारा भेद खुल गया. शंकर ने अपनी पत्‍नी को इस बाबत समझाया भी. बात बढ़ी तो सामाजिक स्‍तर पर समझाइश भी हुई. इसके बाद भी शंकर की पत्‍नी ने युवक से बात करना बंद नहीं किया. इसको लेकर पति-पत्‍नी के बीच झगड़ा भी होने लगा था. इस मामले को लेकर पंचायत भी हुई, जिसमें यह तय किया गया कि आगे से युवक ऐसा नहीं करेगा, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी यह सिलसिला नहीं थमा.

और सामाजिक स्‍तर पर समझाने के बाद शंकर की पत्‍नी के प्रेमी ने फोन कर उसे कथित तौर पर धमकी भी दी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी युवक ने शंकर से कहा कि उन्‍होंने पंचायत करवा कर क्‍या कर लिया. इसके बाद से शंकर के मन में आत्‍मघाती विचार आने शुरू हो गए. शंकर ने 1 मार्च को पत्‍नी और बच्‍चों संग नर्मदा नहर में छलांग लगा दी. इस घटना में सभी की मौत हो गई. इस तरह पत्‍नी की बेवफाई से एक हंसता-खेलता परिवार पूरी तरह से तबाह हो गया.

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button